होशियार : डॉक्टर्स साहबान गए नया साल मनाने छुट्टी पर, 15 दिन मरीज़ रहेंगे राम भरोसे

0

होशियार : डॉक्टर्स साहबान गए नया साल मनाने छुट्टी पर, 15 दिन मरीज़ रहेंगे राम भरोसे


65 चिकित्सक मंगलवार से 15 दिन के अवकाश पर जा रहे हैं

 

1 जनवरी 2024, आगरा।

आगरा का SN मेडिकल कॉलेज आये दिन गलत कारणों से चर्चा में बना रहने वाला अब फिर से चर्चा में बना हुआ है। आजकल 2000 से अधिक मरीज अपने इलाज़ के लिए यहाँ आते है और उनको डॉक्टर्स व् सुविधाओं का आभाव झेलना पड़ता है। आये दिन एम्बुलेंस वालों के मरीज़ों को प्राइवेट अस्पतालों में भर्ती करने के किस्से आम है। 

भाजपा के 2 संसद और 9 विधायक यहाँ रहते है परन्तु इस अस्पताल के चाल चरित्र पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। ऐसे में जब देश में कोरोना की आहट एक बार फिर से सुनाई पड़ रही है तब इतनी बड़ी संख्या में डॉक्टर्स को छुट्टी देने वाले के विवेक पर प्रश्न चिन्ह लग जाता है ।

आप को बता दें की SN मेडिकल कॉलेज के 65 डॉक्टर्स 2 जनवरी से 15 दिन के अवकाश पर जा रहे हैं। इससे ऑपरेशन समेत चिकित्सकीय कार्य बड़े पैमाने पर प्रभावित होंगे। 16 जनवरी से इन डॉक्टर्स की SN मेडिकल कॉलेज आगरा में सेवाएं देने की सम्भावना है।

एसएन में शीतकालीन अवकाश एक से 15 जनवरी तक होगा। 65 चिकित्सकों की छुट्टी मंजूर हो गई है। इनके अवकाश पर जाने से ऑपरेशन, ओपीडी और मेडिकल छात्रों की कक्षाएं प्रभावित होंगी। अभी ओपीडी में औसतन 2000 मरीज आ रहे हैं।
ऑपरेशन कराने वाले 40 से 50 मरीज होते हैं। 


प्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ताप्राचार्य डॉ. प्रशांत गुप्ता का कहना है कि 65 डॉक्टरों के अवकाश पर होने की दशा में वैकल्पिक व्यवस्था की गई है।

वरिष्ठ चिकित्सक ओपीडी में जरूरत पर अतिरिक्त समय भी देंगे।सर्दी को देखते हुए एसएन में दो और नए रैन बसेरा शुरू किए जा रहे हैं। इसमें से एक रैन बसेरा घड़ी वाली इमारत के पास शुरू करा दिया है।

एक पहले से कैंटीन के पास संचालित है। एक और बनना है, इसके लिए स्थान तय किया जा रहा है। प्राचार्य ने बताया कि रैन बसेरा में सर्दी से बचाव के लिए सारे इंतजाम हैं।

 

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *