इंग्लैंड की प्लेइंग 11 घोषित, सीरीज में पहली बार धाकड़ गेंदबाज की एंट्री

0

इंग्लैंड की प्लेइंग 11 घोषित, सीरीज में पहली बार धाकड़ गेंदबाज की एंट्री

 

22 फरवरी 2024, नई दिल्ली।

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच शुक्रवार से रांची में खेला जाएगा। 23 फरवरी से खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच से एक दिन पहले इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है।

स्पिनर रेहान अहमद और तेज गेंदबाज मार्क वुड कब को प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया गया है जबकि पैसा औली रॉबिंसन और शोएब बशीर को रांची टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है। रॉबिंसन पहली बार मौजूदा सीरीज में बोलिंग करते हुए नजर आएंगे। पांच टेस्ट मैचों की  टेस्ट सीरीज में मेहमान इंग्लैंड की टीम एक दो से पीछे है। रांची टेस्ट बेन स्टोक्स एंड कंपनी के लिए करो या मरो जैसा है।, इस मुकाबले को जीत कर वह सीरीज में बराबरी कर लेगी, जबकि हारने पर वह सीरीज गँवा बैठेगी।

30 वर्षीय  गेंदबाज मार्क वुड और रेहान अहमद को क्यों प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया इसके बारे में इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोई कारण नहीं बताया गया है।

होली रॉबिंसन की लगभग 7 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी हो रही है। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीड्स में खेला था। 19 टेस्ट मचो में रॉबिंसन  विकेट ले चुके हैं। टेस्ट की एक बार ही में उनकी बेस्ट गेंदबाजी 49 रन देकर 5 विकेट है वह चार बार चार-चार विकेट और तीन बार पांच विकेट हाल अपने नाम कर चुके हैं।

 

शोएब बशीर ने विशाखापट्टनम टेस्ट के जरिए किया डेब्यू 

दूसरी ओर 20 साल के स्पिनर सुबह बशीर ने मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट के जरिए अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की है। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट की पहली पारी में तीन विकेट लिए थे जबकि दूसरी पारी में उन्होंने एक विकेट अपने नाम किया। इस टेस्ट को भारत ने 106 रन से अपने नाम किया था। बशीर के नाम 7 फर्स्ट क्लास माचो में 14 विकेट दर्ज है।

 

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जैक क्राउली, दिन डकैत, होली पॉप, जो रूट, जॉनी बियर स्टो,र बेन स्टोक्स कप्तान, बिन फॉक्स, टॉम हार्डली, ऑन रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन, शोएब बशीर।

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *