रिजोर्ट पॉलिटिक्स : पूर्व विधायक हेमराज मीणा का बड़ा आरोप सांसद दुष्यंत सिंह ने BJP विधायकों को होटल में रखा

0

रिजोर्ट पॉलिटिक्स : पूर्व विधायक हेमराज मीणा का बड़ा आरोप सांसद दुष्यंत सिंह ने BJP विधायकों को होटल में रखा

 

पूर्व विधायक हेमराज मीणा ने वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत सिंह पर गंभीर आरोप लगाया

किशनगंज विधायक ललित मीणा के पिता और पूर्व विधायक  है हेमराज मीणा

 

7 दिसम्बर 2023, जयपुर। 

राजस्थान रिसोर्ट पॉलिटिक्स के लिए पिछले काफी समय से मशहूर रहा है । राजनैतिक व्यक्ति अपने हितों के लिए इन रिसोर्ट का उपयोग कर के अपने हित साधते नज़र आये है। 

अभी हाल में ही राजस्थान विधान सभा के नतीजे आये है और उसमे भाजपा विजयी रही है।

आपको बताते चलें की इन चुनावों में किसी भी राजस्थान के नेता को चेहरा ना बनाकर मोदी को ही चेहरा बनाया गया था। इससे कयास यह लगाए जा रहे है कोई नया चेहरा ही सी एम् पद पर आसीन होगा। अगर ऐसा नहीं होता तो चुनावो में वसुंधरा राजे को अहमियत दी जाती परन्तु ऐसा नहीं हुआ। 

एक अहम् बात यह भी है की मोदी वसुंधरा की केमिस्ट्री कोई खास नज़र नहीं आयी है। सूत्रों की माने तो वसुंधरा आसानी से किसी की बात मानने वालों में से नहीं है। इसीलिए उन्होंने हाई कमान पर दबाब बना दिया है। 

वसुंधरा से उनके गुट के विधायकों ने मेल मिलाप का सिलसिला चल रहा है और उनके समर्थक खुलकर उनको मुख्यमंत्री बनाने की बात कर रहे है। यदि उनके दावों की बात करें तो उनके पास लगभग 75 विधायक है।

खैर अभी तो गेंद हाई कमान के पाले में है और इधर वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत सिंह पर पूर्व विधायक और विधायक ललित मीणा के पिता हेमराज मीणा ने आरोप लगाया है की उनके पुत्र सहित कई और विधायकों को एक रिसॉर्ट्स में बंधक बना कर रखा है।

क्या है आरोप 

भारतीय जनता पार्टी  के किशनगंज विधायक ललित मीणा के पिता और पूर्व विधायक हेमराज मीणा ने वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत सिंह पर गंभीर आरोप लगाया है। हेमराज मीणा ने कहा है कि, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के बेटे सांसद दुष्यंत सिंह ने भाजपा के विधायकों को रिजॉर्ट में रखा था। हेमराज मीणा ने दावा किया कि, सांसद दुष्यंत सिंह ने पांच विधायकों को राजस्थान के एक रिजॉर्ट में रखा था।

हेमराज मीणा ने कहा कि इस संबंध में पहले से ही नई दिल्ली में मौजूद वसुंधरा राजे को और बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा ने भी तलब किया था।

 पूर्व विधायक हेमराज मीणा ने कहा, ”सांसद दुष्यंत मेरे बेटे ललित मीणा और झालावाड़-बारां के विधायकों को जयपुर ले आए थे। शाम को जब ललित घर नहीं लौटा तो मैंने उससे बात की। उसने कहा कि मैं सीकर रोड पर एक रिसॉर्ट में हूं। लोग उसे वापस नहीं लौटने दे रहे थे।” प्रदेश के किसी बड़े नेता के इशारे पर हुआ सबकुछ! सूत्रों के मुताबिक, जब यह तय हो गया कि विधायक बहरोड़ जाएंगे तो एक नए विधायक ने हैरानी जताई और पार्टी के शीर्ष नेताओं को योजना का खुलासा करने की धमकी दी। इसके बाद हंगामा मच गया। इस घटना की खबर लगते ही राज्य के कुछ नेताओं को तुरंत उस रिसॉर्ट में भेजा गया।

हालांकि बाद में बातचीत से मामला सुलझ गया और उसके बाद सुबह 4 बजे उन विधायकों को वहां से निकाला गया। बताया जा रहा है कि ये सब प्रदेश के किसी बड़े नेता के इशारे पर हुआ है।

आप को बताते चले कि वसुंधरा राजे फिलहाल दिल्ली में हैं, जहां आज 07 दिसंबर की शाम वो जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगी। इससे पहले सूत्रों से जानकारी आई थी कि वसुंधरा राजे ने साफ कर दिया है कि सीएम कौन बनेगा, इसपर वह हाईकमान का हर फैसला मानेंगी।

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *