CM पद पर सस्पेंस के बीच योगी आदित्यनाथ ने की PM मोदी से 1 घंटे से ज्यादा समय तकमुलाकात

0

CM पद पर सस्पेंस के बीच योगी आदित्यनाथ ने की PM मोदी से 1 घंटे से ज्यादा समय तकमुलाकात

 

7 दिसम्बर 2023, दिल्ली। 

चुनावी नतीजा आने के चार दिन बाद भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अब तक राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इसको लेकर राजनीतिक हलकों में हलचल मची हुई है। इसी बीच प्रधान मंत्री  नरेंद्र मोदी और उसके बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से योगी की मुलाकात को लेकर कयास लगने लगे है ।  

PM मोदी से की मुलाकात
राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सीएम पद पर जारी सस्पेंस के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को PM नरेंद्र मोदी से प्रधानमंत्री आवास पर मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच तकरीबन 1 घंटे तक बातचीत हुई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ ने BJP प्रमुख जेपी से भी मुलाकात की. बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ मुलाकात के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अयोध्या में चल रहे राम मंदिर के निर्माण कार्य और अयोध्या के विकास कार्यों की प्रगति को लेकर जानकारी दी है.

बताया गया कि CM योगी ने अयोध्या के विकास से जुड़ी अहम परियोजनाओं के पूरे होने की टाइमलाइन से भी प्रधानमंत्री मोदी को अवगत कराया. जनवरी 2024 में होने वाले राम मंदिर के उद्घाटन समारोह की तैयारियों को लेकर भी बैठक के दौरान चर्चा हुई.

दोनों नेताओं के बीच उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात पर भी चर्चा होने की संभावना जताई गई है. मालूम हो कि सीम योगी शुक्रवार को एक नोएडा के निजी विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे. इसके बाद वह तीनों प्राधिकरण के आलाअधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

PM-अमित शाह की बैठक
योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बीच बैठक भी हुई. गृह मंत्री अमित शाह भी PM मोदी संग मुलाकात के लिए पहुंचे. राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद पर जारी सस्पेंश के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की बैठक काफी अहम मानी जा रही है.



Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *