8 दिसम्बर  2023 का राशिफल  : “होई है वही जो राम रचि रखा “

0

8 दिसम्बर  2023 का राशिफल  : “होई है वही जो राम रचि रखा “

 

मेष  (Aries)

टीमवर्क के जरिए काम करके किसी काम को समय से पहले पूरा करेंगे। विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका धन खर्च बढ़ सकता है। छोटे बच्चे आपसे किसी खाने पीने की चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरे अवश्य करेंगे।

 

वृषभ (Taurus)

शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपको कार्यक्षेत्र में अपने किसी काम को दूसरों के भरोसे नहीं छोडना है, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। आप संतान की किसी मन की इच्छा की पूर्ति करेंगे, जिससे आप दोनों के बीच जो दूरियां आ गई थी, तो वह भी कम होगी।

 

मिथुन (Gemini)

सहकारिता का भाव आपके मन में बना रहेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आपके महत्वपूर्ण काम समय से पूरे करने होंगे। चल रही अनबन बातचीत के जरिए दूर होगी। आप अपने कामों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो कोई नहीं समस्या खड़ी हो सकती है।

 

कर्क (Cancer)

संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकती है। जल्दबाजी में आज आप कोई बड़ा निर्णय ना लें। परिजनों से यदि आप कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी। आपका जीवनसाथी से किसी बात को लेकर वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकता है।

 

सिंह (Leo)

आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढाएं आप अपने घर की साज सज्जा आदि पर भी ध्यान देंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में आ रही समस्याओं के कारण ध्यान भटक सकता है, जिसका असर उनकी परीक्षा पर भी पड़ेगा।

 

कन्या  (Virgo)

वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। ननिहाल पक्ष के लोगों से आप माताजी को मेल मिलाप कराने लेकर जा सकते हैं, लेकिन आज अपने बिजनेस संबंधी कामों को लेकर किसी बैंक, व्यक्ति या संस्था से धन उधार लेना चाहते हैं, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगा।

 

तुला  (Libra)

कार्यक्षेत्र में आपको अपने जूनियर से किसी काम को लेकर मदद मांगनी पड़ सकती है, जो आपको आसानी से मिल जाएगी, लेकिन आपका कोई मित्र आपके घर दावत पर आ सकता है। परिवार में आपको सामंजस्यता बनाए रखनी होगी। आप उसमें दोनों पक्षों को सुनकर ही कोई निर्णय लें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।
 

वृश्चिक (Scorpio)

किसी निकटतम व्यक्ति से कहासुनी हो सकती है। आपको किसी डील को बहुत ही सोच विचारकर फाइनल करना होगा। आप माता-पिता से किसी पारिवारिक समस्या को लेकर बातचीत करेंगे। यदि आप किसी नए वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं, तो उसमें भी आपको कुछ समय रुकना बेहतर रहेगा।

 

धनु  (Sagittarius)

कार्यक्षेत्र में अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिसमें आपसे कोई गलती हो सकती है। करियर को लेकर आप कोई बड़ा डिसीजन ले सकते हैं। संतान आपसे किसी वस्तु के फरमाइश कर सकती है। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है।

 

मकर (Capricorn)

आप अपनी पिछली चली आ रही समस्याओं को लेकर बड़े सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई विरोधी कार्यक्षेत्र में आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

 

कुंभ (Aquarius)

बिजनेस में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। मित्रों के साथ आप किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं, जिसमें आपको बहुत ही सावधानी बरतनी होगी। परिजनों का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा।

 

मीन (Pisces)

अजनबी से डील करना आपको नुकसान दे सकता है, इसलिए आप बहुत ही सावधानी से लेनदेन करें, नहीं तो बाद में आपको कोई समस्या आ सकती है। नौकरी में कार्यरत लोग किसी की कहासुनी बातों में आकर वाद विवाद में पड़ सकते हैं, इसलिए आप अपनी आंखों देखी पर ही भरोसा करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा।

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *