एमजी रोड भूमिगत मेट्रो संघर्ष समिति करेगी अंतिम प्रहार, योगी से समय दिलाएंगे जनप्रतिनिधि !

0

एमजी रोड भूमिगत मेट्रो संघर्ष समिति करेगी अंतिम प्रहार, योगी से समय दिलाएंगे जनप्रतिनिधि !

29 अगस्त, आगरा। 


एमजी रोड संघर्ष समिति के समर्थन में एकमत हुए जनप्रतिनिधि
भूमिगत मेट्रो के लिए सीएम से मिलेंगे जनप्रतिनिधि


एम् जी रोड पर भूमिगत मेट्रो की मांग को लेकर मांग कर रही संघर्ष समिति को भी अब समझ में आ गया है की जब तक योगी आदित्यनाथ की तरफ से कोई स्पष्ट आदेश पारित नहीं होता तब तक यहाँ भूमिगत मेट्रो सिर्फ एक मांग ही बनी रहेगी ।

आपको बताते चलें कि एमजी रोड पर एलिवेटेड मेट्रो के  लिए पिलर की मार्किंग का काम भी लगभग पूरा  हो चूका है । इससे पहले  सभी जनप्रतिनिधियों ने संघर्ष समिति को आश्वासन दिया था कि वह योगी आदित्यनाथ से  बात कर भूमिगत मेट्रो की मंजूरी दिलाएंगे परन्तु बीते दिनों आगरा आये मुख्यमंत्री ने   एमजी रोड पर भूमिगत मेट्रो के लिए रिपोर्ट मांगी थी । कुछ समय बाद जब पिलर के लिए मार्किंग का काम शुरू हुआ तो संघर्ष समिति में जनप्रतिनिधियों के प्रति निराशा व्याप्त हो गयी ।

 

पिलर के निशान देखने के बाद संघर्ष समिति का धैर्य  जवाब देने लगा तब उन्होंने शहीद स्मारक पर एक सभा का आयोजन किया । इस सभा में कुछ राजनीतिक लोगों ने बड़े-बड़े दावे किए थे,  लेकिन जब वह भी खोखले साबित होने लगे तो संघर्ष समिति ने एक साथ सभी जनप्रतिनिधियों से बात करने का और उन पर दबाव डालने का कार्य किया इसी सिलसिले में संघर्ष समिति वास जन्म प्रतिनिधियों की एक संयुक्त बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया की जनप्रतिनिधि योगी आदित्यनाथ से मिलने का समय दिलाएंगे और संघर्ष समिति मुख्यमंत्री को एमजी रोड पर भूमिगत मेट्रो न बनने पर होने वाली भयावह  स्थिति से अवगत कराएंगे।

ताज न्यूज़ ने कुछ लोगो से भूमिगत मेट्रो के बारे में उनकी राय जानी –

पूरन डावर :

MG रोड पर भूमिगत मेट्रो MG रोड के दुकानदारों की समस्या नहीं पूरे शहर की समस्या है MG रोड आगरा की लाइफ लाइन आगरा के हर व्यक्ति को दिन में कम से कम २ बार तो गुजरना पड़ता है आवाज़ पहुँचानी है तों जन आंदोलन बनाना होगा MG रोड के दुकानदारों तक सीमित रख कर हम स्थिति को बदल नहीं सकते .

रवि धाकरे :
बिल्कुल सही कह रहे हैं आप पार्टियों व सत्ता व विपक्ष से ऊपर उठकर सभी व्यक्तियों को इसमें सहयोग करना चाहिए

इंजी दिवाकर तिवारी :
 सहमत हूँ आगरा की लाइफ लाइन Narrow हो जायेगी बहुत मुश्किल होगी इसके लिए लीड ले रहे लोगों को जन मानस तक पहुंचना होगा जिसका अभी ईमानदारी से प्रयास नहीं हो रहा l सरकार एवं जन प्रतिनिधियों का भाव हमेशा समस्या को विकराल रूप दिखाकर फिर नाक रगड़ने पर समाधान का रहता है जिससे जनता उनका कोटि कोटि वंदन आभार व्यक्ति करती रहे, रहता है अत: आप सभी को आगे आकर आम जनों को जोड़ना ही होगा l

नाम न छपने की शर्त पर कुछ लोग यह कहते हुए नज़र आये की सभी जनप्रतिनिधि भाजपा के है पर आगरा को कुछ नहीं मिलता है । एअरपोर्ट, बैराज, खंडपीठ इंटरनेशनल स्टेडियम और बहुत सारी बाते और वायदे के तरह ये भी हवा हवाई है ।

 

 

संघर्ष समिति संघ जन प्रतिनिधियों की बैठक :

एमजी रोड भूमिगत मेट्रो ट्रैक निर्माण के लिए मंगलवार को सभी विधायक, सांसद व मंत्री एकमत हो गए। संघर्ष समिति के साथ मुख्यमंत्री योगी से मिलकर एलिवेटेड की जगह भूमिगत मेट्रो की मांग करेंगे। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने एलिवेटेड ट्रैक से होने वाले नुकसान पर चर्चा की।

बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने की। क्षेत्र बजाजा कमेटी पूर्व अध्यक्ष सुनील विकल ने कहा एलिवेटेड ट्रैक से एमजी रोड बर्बाद हो जाएगी। बैठक में शामिल फतेहपुर सीकरी सांसद राजकुमार चाहर, मेयर हेमलता दिवाकर, विधायक चौधरी बाबूलाल, पुरुषोत्तम खंडेलवाल, डॉ. धर्मपाल सिंह, पक्षालिका सिंह, एमएलसी विजय शिवहरे ने जल्द लखनऊ में मुख्यमंत्री से समय लेकर मुलाकात का आश्वासन दिया।

बैठक में पूरन डावर, विजय गोयल, विपुल बंसल, अशोक कुलश्रेष्ठ, संजय
बंसल, प्रमोद चौहान, केशव शर्मा, सरजू बंसल, राजेश हेमदेव, पंकज कुलश्रेष्ठ, दिनेश पचौरी, आयुषकांत, आशीष अग्रवाल, स्पर्श बंसल आदि मौजूद रहे।

 

तस्वीरों में देखिये बैठक –

 

pawansingh@tajnews.in

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *