केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर, कर्नाटक के इस खिलाड़ी को पहली बार टेस्ट टीम में मिला मौका

0

केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर, कर्नाटक के इस खिलाड़ी को पहली बार टेस्ट टीम में मिला मौका

 

IND vs ENG : तीसरा टेस्ट मैच, केएल राहुल को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान दर्द की शिकायत हुई थी और इसके बाद वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे

 

13 फरवरी 2024, मुंबई। 

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। राहुल अभी चोट से पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने बाकी बचे तीन टेस्ट माचो के लिए कर्नाटक के बल्लेबाज केएल राहुल का चयन किया था लेकिन साथ ही कहा था की टीम में उनकी मौजूदगी उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी। राहुल के अलावा ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को तीसरी टेस्ट के लिए फिट घोषित कर दिया गया है

बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान में बताया कि राहुल ने 90% मैच फिटनेस हासिल कर लिया है और वह अभी बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में है। केएल राहुल को हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान दर्द की शिकायत हुई थी और इसके बाद में दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। रिपोर्ट में आगे कहा गया है की तीसरी टेस्ट के लिए राहुल की जगह देवदत्त padikkal  को टीम में शामिल किया गया है।

विकेटकीपर बल्लेबाज राहुल अभी भी नेशनल क्रिकेट अकादमी में ही है और वह तीसरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के साथ राजपूत नहीं गए हैं। बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन को उम्मीद है कि राहुल चौथे टेस्ट तक फिट हो जाएंगे।

राहुल की जगह कर्नाटक के ही एक अन्य बल्लेबाज देवदत्त पार्टिकल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। बाएं हाथ के बल्लेबाज पट्टी करने हाल ही में तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में 151 रन की पारी खेली थी।

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *