मेरे कपड़े उतारे गए पगड़ी उछाली और मारा गया, सेना के जवान ने चंडीगढ़ पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

0

मेरे कपड़े उतारे गए पगड़ी उछाली और मारा गया, सेना के जवान ने चंडीगढ़ पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

 

हाई कोर्ट ने मामले को 21 फरवरी के लिए लिस्ट किया है और 12 नवंबर 2030 को घटना की तारीख पर धारा 11 पुलिस स्टेशन से सीसीटीवी फुटेज संरक्षित करने का निर्देश दिया है

 

7 फरवरी 2024, चंडीगढ़।

भारतीय सेवा के एक जवान ने चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सेवा के जवान ने पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका डालकर आरोप लगाया कि नवंबर 2023 में चंडीगढ़ के एक पुलिस स्टेशन में कैमरे के सामने उसके कपड़े उतार दिए गए साथ ही उनकी पिटाई की गई और पगड़ी भी उतार दी गई।

जनवरी 2024 में नायक अमिंदर सिंह के कमांडिंग ऑफिसर 10 कोर  सिगनल रेजीमेंट के करनाल मलाल मेहता ने चंडीगढ़ के डीजीपी को पत्र लिखकर कहा कि घटना ने उन्हें गुस्से से भर दिया है। उन्होंने आवारा पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, क्योंकि यह भारतीय सेवा का अपमान था।

 

चंडीगढ़ पुलिस स्टेशन बुलाकर धमकी देने का आरोप

चंडीगढ़ पुलिस बठिंडा में तैनात नायक अरविंद सिंह का अपनी पत्नी के साथ विवाद चल रहा था। वह चंडीगढ़ पुलिस में कांस्टेबल है और इस पुलिस स्टेशन में तैनात है। नायक सिंह ने अपनी याचिका में आरोप लगाया कि वह 12 नवंबर को चंडीगढ़ के पास मालपुर में अपनी पत्नी और नवजात बेटे से मिलने आए थे। जब उन्हें पहली बार मालपुर पुलिस स्टेशन के पंजाब पुलिस सब इंस्पेक्टर परमजीत सिंह ने बुलाया था जहां उनके उन्हें धमकी दी गई और डराया गया।

 

पुलिस स्टेशन में की गई मारपीट

इसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के सेक्टर 11 पुलिस स्टेशन जाने के लिए कहा गया जहां उन्हें झूठे एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट के मामले की धमकी देकर खाली कागजात पर दस्तक करने के साथ-साथ दो बयान भी लिखने के लिए कहा गया। अपनी याचिका में सेक्टर 11 पुलिस स्टेशन के एसएचओ इंस्पेक्टर मलकीत सिंह और कांस्टेबल सुनील का नाम लेते हुए सेना के जवान ने कहा कि कुछ लोगों ने उन्हें पिता उनकी पगड़ी उतार दी उनके सारे कपड़े उतार दिए और उसका वीडियो भी बनाया। अरविंद सिंह ने अपनी याचिका में यह भी कहा कि उन्हें अपनी पत्नी से दूर रहने के लिए कहा गया था।

याचिका में कहा गया की घटना को प्रकाश में लाने के लिए सैनिक द्वारा 16 नवंबर 2023 को एसपी चंडीगढ़ को दी गई शिकायत अनुत्रित रही। अपनी याचिका में नायक सिंह ने यह भी उल्लेख किया कि कमांडिंग ऑफिसर की डीजीपी से की गई शिकायत को इस पुलिस स्टेशन में जांच के लिए भेजा गया था, जहां उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया था। 15 जनवरी 2024 को एसपी चंडीगढ़ पुलिस को डीएसपी रैंक एक अधिकारी को जांच सौंपने के उनके आवेदन के अनुत्रित होने के बाद नायक हरविंदर सिंह ने उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है।

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *