राम मंदिर : पहली बार देखें अंदर की तस्वीरें, जानिए ट्रस्ट ने क्या कहा?

0

राम मंदिर : पहली बार देखें अंदर की तस्वीरें, जानिए ट्रस्ट ने क्या कहा?

 

 

9 दिसम्बर 2023, अयोध्या। 

राम मंदिर उद्घाटन से पहले राम मंदिर निर्माण में लगी एजेंसियों कार्य की रफ्तार बढ़ा दी है।

रामलला के गर्भगृह का निर्माण पूरा हो चुका है। मंदिर निर्माण से पहले के संघर्ष को लेकर विश्व हिंदू परिषद एक अभियान के तौर पर कार्य कर रहा है।

वहीं दूसरी और अयोध्या को राष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के उद्देश्य से शुरू किए गए प्रोजेक्ट्स में तेजी आई है।

इस बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय रामलाल के गर्भगृह की तस्वीरें साझा कर मंदिर निर्माण की प्रगति की जानकारी दी है।

राय ने कहा है कि गर्भगृह में हाल ही में लाइटिंगऔर फिटिंग कार्य का करीब- करीब पूरा हो चुका है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास राम मंदिर निर्माण की लगातार समीक्षा कर रहा है। ट्रस्ट की ओर से शनिवार (9 दिसंबर) को दो तस्वीरें शेयर की गईं। जिसमें उन्होंने कहा कि रामलला का गर्भगृह बनकर लगभग पूरा हो गया है। इसके अलावा लाइटिंग-फिटिंग का भी काम पूरा किया जा चुका है।

बता दें कि राम मंदिर उद्घाटन से पहले राम जन्मभूमि के 500 साल पुराने संघर्ष के लिए यूएस में एक वेबिनार की सिरीज शुरू की गई है। इस कार्यक्रम में भाजपा सांसद सुधांशुं त्रिवेदी को विशेषतौर पर आमंत्रित किया गया है। कार्यक्र में ज्ञानवापी मस्जिद विवाद से जुड़े जाने-माने वकील विष्णु शंकर जैन छह जनवरी को तीसरे वेबिनार के मुख्य वक्ता होंगे। इस दौरान वह पूरे आंदोलन पर कानूनी नजरिया रखेंगे।

 

 

रफ़्तार से होता काम 

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *