महाराष्ट्र में नबाब मालिक को लेकर खट पट : फडणवीस ने कहा अजित पवार गठबंधन की भावना कर रखें ख्याल

0

महाराष्ट्र में नबाब मालिक को लेकर खट पट : फडणवीस ने कहा अजित पवार गठबंधन की भावना कर रखें ख्याल


महाराष्ट्र में नवाब मलिक की इंट्री को लेकर गरमाई राज्य की सियासत
शीतकालीन सत्र के पहले दिन अजित पवार के गुट के साथ दिखे मलिक
फडणवीस ने अजित पवार को पत्र लिखकर गठबंधन का जिक्र किया
फडणवीस ने कहा कि गंभीर आरोप हैं, महायुति में आना ठीक नहीं होगा



7 दिसम्बर 2023, मुंबई। 

 महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चर्चित नेता, विधायक और पूर्व मंत्री नवाब मंलिक को लेकर दो डिप्टी सीएम आमने-सामने आ गए हैं। नवाब मलिक की अजीत पवार के गुट से नजदीकी सामने आने के बाद बीजेपी नेता और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्र लिखकर गठबंधन की भावना का ख्याल रखने को कहा है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के विधायक और पूर्व मंत्री नवाब मलिक को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गरमाती दिख रही है। बीजेपी नेता और राज्य में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अजित पवार को पत्र लिखकर कहा है कि एनसीपी विधायक नवाब मलिक को अपने गुट में शामिल नहीं करें, क्योंकि उनके खिलाफ गंभीर आरोप हैं। उन्हें अभी तक अपनी बेगुनाही साबित नहीं करनी है। फडणवीस ने कहा कि अजित पवार को महायुति (महा गठबंधन) की भावना का सम्मान करना चाहिए और मलिक को महायुति का हिस्सा नहीं बनाना चाहिए। ⁦नवाब मलिक मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जमानत पर बाहर आए हैं।







शिवसेना ने बीजेपी को घेरा
डीसीएम देवेन्द्र फड़णवीस जब विपक्ष में थे तो उन्होंने उनके जमीन सौदे को डी कंपनी से जोड़ते हुए एनसीपी विधायक नवाब मलिक पर गंभीर आरोप लगाए थे। फड़णवीस ने न केवल नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग की थी। इतना ही नहीं तब उन्होंने तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे से भी इस्तीफा देने को कहा। अब मलिक महायुति का हिस्सा हैं। देवेंद्र फडणवीस ने यह पत्र महाराष्ट्र विधानसभा के नागपुर में शुरू हुए शीतकालीन सत्र के पहले दिन लिखा है। नागपुर में राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र में नवाब मलिक पहुंचे थे। फडणवीस का यह पत्र शिवसेना (यूबीटी) के उस हमले के बाद आया है। जिसमें उद्धव गुट ने पूछा था कि क्या बीजेपी की अगुवाई वाले महायुति में नवाब मलिक को शामिल किया जा रहा है।

क्या है विवाद
नागपुर में शुरू शीतकालीन सत्र के पहले दिन एनसीपी विधायक विधान भवन परिसर में अजित पवार की अगुवाई वाले गुट के सदस्यों के बगल में पिछली पंक्ति की बेंचों पर बैठ नजर आए थे। नवाब मलिक जब जेल से बाहर आए थे। तब एनसीपी के दोनों गुटों के नेताओं ने मलिक से मुलाकात की थी। इतना ही नहीं 64 साल के नवाब मलिक का अजित के करीबी नेता अनिल पाटिल ने भी स्वागत किया था। नवाब मलिक पर जो आरोप हैं अब उनको लेकर देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें महायुति का हिस्सा नहीं बनाने को कहा है। नवाब मलिक इससे पहले उद्धव सरकार में मंत्री थे। वे एनसीपी से पांचवीं बार विधायक बने हैं।

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *