सुखदेव सिंह गोगामेड़ी  हत्याकांड : उग्र आंदोलन की चेतावनी- शेर को गीदड़ों ने धोखे से मारा, FIR में अशोक गहलोत का ज़िक्र

0

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी  हत्याकांड : उग्र आंदोलन की चेतावनी- शेर को गीदड़ों ने धोखे से मारा, FIR में अशोक गहलोत का ज़िक्र

 

 

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में दर्ज हुई एफआईआर में अशोक गहलोत के नाम का भी ज़िक्र है।

गोगामेड़ी की पत्नी ने दी उग्र आंदोलन की चेतावनी, कहा- शेर को गीदड़ों ने धोखे से मारा

 

6 दिसम्बर2023, जयपुर। 
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में बड़ा अपडेट सामने आया है. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर शीला शेखावत ने मुकदमा दर्ज करा दिया है। शीला शेखावत मृतक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी हैं/ चौकाने वाली बात ये है कि इस एफआईआर में निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी ज़िक्र है, इसके साथ ही राजस्थान के डीजीपी सहित कई अन्य बड़े नाम भी इस एफआईआर में शामिल हैं।

आपको बताते चले कि इस हत्याकांड के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के परिजन राजस्थान पुलिस और निवर्तमान कांग्रेस सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते आ रहे हैं.

दर्ज़ मुकदमे में 14 धारा और गहलोत का भी नाम

बताया जा रहा है कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी ने ये मुकदमा जयपुर के श्याम नगर थाने में दर्ज कराया है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को गोली मारने वाले रोहित राठौर और नितिन फौजी के नाम भी एफआईआर में हैं। इसमें अशोक गहलोत का भी ज़िक्र है. इसके साथ ही एफआईआर में पंजाब पुलिस व एटीएस सहित अन्य ऐजेंसियों द्वारा लिखे गए पत्रों का भी किया जिक्र किया गया है। सुरक्षा उपलब्ध नहीं कराने और हत्यारों को सहूलियत मुहैया कराने की बात मुक़दमे में कही गई है. मुकदमा IPC की 14 धाराओं में दर्ज किया गया है.


शीला शेखावत
 मुकदमा दर्ज कराने के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने कहा कि शेर को गीदड़ों ने धोखे से मार दिया। जो चला गया उसकी कमी पूरी नहीं की जा सकती, लेकिन मेरी मांग है कि जब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक धरना स्थल हिलना नहीं है। आंदोलन चाहे उग्र करना पड़े, लेकिन धरना खत्म नहीं करना है। शीला ने कहा कि धरना प्रदर्शन करना हमारी मजबूरी और जरूरत भी है। जब तक गिरफ्तारी नही होगी धरना खत्म नही होगा। पहले सुरक्षा मांगी थी तब दी नहीं, अगर सुरक्षा मिल जाती तो ये दिन नहीं देखना पड़ता। मुझे लोगों के बीच आकर रोना न पड़ता।

यहाँ आपको बताना जरुरी है कि इस घटना के विरोध में जयपुर में धरना प्रदर्शन किये जा रहे हैं। शीला शेखावत ने इन्हीं प्रदर्शनों को जारी रखने की अपील की है।


श्रवण सिंह गोगामेड़ी का आरोप

इससे पहले सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के छोटे भाई ने भी राजस्थान पुलिस पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। भाई श्रवण सिंह गोगामेड़ी ने कहा कि बड़े भाई सुखदेव सिंह की जान को काफी समय से खतरा था। वह पिछले पांच सालों से पुलिस अफसरों के चक्कर लगा रहे थे कि उन्हें सुरक्षा दी जाये, लेकिन उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई और ये घटना घट गई। उन्होंने कहा कि हमने मुकदमा दर्ज करा दिया है, अब पुलिस को इस मामले में तेजी से कार्रवाई नहीं करनी चाहिए।


Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *