उत्तर प्रदेश विधान सभा : शीतकालीन सत्र के पहले दिन सरकार और नई नियमावली के विरोध में काले कपड़े पहन  सपा जताया विरोध

0

उत्तर प्रदेश विधान सभा : शीतकालीन सत्र के पहले दिन सरकार और नई नियमावली के विरोध में काले कपड़े पहन  सपा जताया विरोध


समाजवादी पार्टी के विधायक सदन में पहले दिन काले कपडे पहनकर आये  
सपा के सदस्य कर रहे है विधान सभा में सरकार और नई नियमावली का विरोध


लखनऊ, 28 नवंबर।

त्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पहले दिन मंगलवार को राज्‍य के मुख्‍य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के ज्यादातर सदस्य काले कपड़े पहनकर आये।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सदन से बाहर पत्रकारों से कहा कि सदस्यों ने सरकार के विरोध में काले कपड़े पहने और इसके जरिये नई नियमावली का भी विरोध किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत मंगलवार को नये नियमों के तहत हुई। दिवंगत सदस्य आशुतोष टंडन (भारतीय जनता पार्टी) व अन्य पूर्व सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद कार्यवाही बुधवार 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी। सदन में नेता प्रतिपक्ष यादव सफेद कुर्ता पायजामा व काली सदरी पहने हुए थे, लेकिन अधिकतर सपा सदस्य ऊपर से नीचे तक काले कपड़ों में नजर आये।.

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव
सदन से बाहर अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा ”यह सरकार का और नई नियमावली का विरोध है क्योंकि ये (सरकार) लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं। नियम तो इसलिए बने हैं ताकि लोकतंत्र मजबूत हो। हमें जनता ने चुनकर भेजा है। हमारी जिम्मेदारी बनती है कि जनता के सवालों को उठाएं।”

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया ”यह सरकार नहीं चाहती कि हम जनता के सवालों को उनके सामने उठाएं। यह व्यवस्था किस लोकतंत्र में है कि जनता के सवाल न उठाए जाएं। जनता के सवाल न उठें, विपक्ष मुखर होकर न बोले, इसीलिए (सरकार) नियम व पाबंदियां ला रही है। इससे लोकतंत्र कमजोर होगा।”.

 

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *