23 सितम्बर 2023 का राशिफल : होई है वही जो राम रची राखा 

0

23 सितम्बर 2023 का राशिफल : होई है वही जो राम रची राखा 

 

23 सितम्बर 2023 का राशिफल 

 


मेष  (Aries)

 

मेष राशि के जातकों के लिए  दिन धन के मामले में बहुत अच्छा रहेगा. आपको धन की कोई कमी नहीं रहेगी.  आपके सभी कार्य आसानी से हो जाएंगे.  आप जिस क्षेत्र में धन कमाने की योजना बनाएंगे,  आपको लाभ ही लाभ प्राप्त होगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.  आपको आपके व्यापार में बहुत उन्नति प्राप्त हो सकती है जिसके कारण आपका मन बहुत ही खुश रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी कल का दिन बहुत अच्छा रहेगा.

कल आपकी आय के साधन बढ़ सकते हैं. आपको पद में उन्नति भी मिल सकती है.  आपके कार्यक्षेत्र में आपकी बात  को महत्व दिया जाएगा.  कार्य क्षेत्र में आपका मान सम्मान भी बढ़ सकता है.  जीवन साथी से किसी बात को लेकर आपकी अनबन हो सकती है, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा,  छोटी सी अनबन भी बहुत अधिक हो सकती है और आपका आपके जीवन साथी से विवाद हो सकता है.  

छात्र वर्ग की बात करें तो छात्र वर्ग अपनी पढ़ाई लिखाई में अधिक से अधिक ध्यान दें, अपने दोस्तों की गलत संगत का त्याग करें.  तभी आप अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर सकते हैं तथा अपने बुजुर्गों का सम्मान करें और उनकी बात को महत्व देने की कोशिश करें. बुजुर्गों  का आशीर्वाद आप पर हमेशा बना रहेगा. आप अपने परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

 


वृष (Taurus)

वृषभ राशि के जातकों के लिए  दिन बहुत ही अधिक खर्चीला रहेगा. आप अपने व्यर्थ के कामों पर धन खर्च करने से वचे अन्यथा,आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.  खर्चे के बढ़ने से आपको मानसिक तनाव हो सकता है जिसके कारण आपको माइग्रेन जैसी शिकायत भी हो सकती है.  कल आप अपने परिवार के या जानने वाले किसी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद कर सकते हैं जिससे आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. कल आप नये लोगों से मिल सकते हैं जिनसे आपकी नौकरी में उन्नति के अवसर प्राप्त हो सकते हैं.  यदि आप राजनीतिक क्षेत्र में रुचि रखते हैं तो कल आपको बहुत अधिक मान सम्मान प्राप्त हो सकता है.  आप अपने आस-पड़ोस में या अपने कार्य क्षेत्र में किसी भी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े अन्यथा छोटा सा वाद विवाद किसी झगड़ा का रूप ले सकता है और आपको परेशानी हो सकती है.

जमीन  जायदाद या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित आपका कोई केस यदि कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो कल आप उस कैस को जीत सकते हैं और आप अपने शत्रु पर हावी रहेंगे.  व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा.  आपका व्यापार ठीक-ठाक चलेगा.  आपको आपके व्यापार में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं रहेगा.  सेहत की बात करें तो कल आपका स्वास्थ्य  एकदम फिट रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक कष्ट नहीं रहेगा. 


मिथुन  (Gemini)

मिथुन राशि की जातकों के लिए  दिन बहुत ही अधिक खुशनुमा रहेगा. यदि आप शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाते हैं तो कल आप किसी भी प्रकार के बड़े निवेश से बचे अन्यथा, आपको नुकसान हो सकता है.  कल आपका दिन बहुत ही भाग दौड़ में बीतेगा परंतु भाग दौड़ के बाद भी आपका दिन अच्छा रहेगा.  शाम के समय में आपको थकान हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा.

आप अपने व्यापार में अधिक ध्यान दें और ज्यादा से ज्यादा समय बिताएं तभी आपका व्यापार उन्नति कर सकता है अन्यथा,  आपको आर्थिक तंगी का सामना भी करना पड़ सकता है.  छात्र वर्ग की बात करें तो छात्रों को किसी भी प्रकार के बड़े चेलेंज से डरना नहीं है.  आप अपनी मेहनत करते रहे,  अपनी लगन और मेहनत से आप हर प्रकार की परिस्थितियों को जीत जाएंगे तथा हर प्रकार की प्रतियोगिता में पास हो सकते हैं.

सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.  परंतु आपके बीच-बीच में पेट से संबंधित  समस्याएं परेशान कर सकती हैं,  जैसे गैस इत्यादि. यदि आप किसी प्रकार की समस्या में फंसे हुए हैं तो आप अपने परिवार के सदस्यों से उसके बारे में बात करें,  वह आपको इस समस्या से निकलने में आपकी मदद अवश्य करेंगे.


कर्क (Cancer)

कर्क राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन ठीक रहेगा.  आप अपने कार्यक्षेत्र पर बड़ी ही होशियारी और समझदारी से कार्य करें, आपके विरोधी कल आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी बहुत ही सतर्क रहने वाला दिन है.  आप अपने व्यापार में हर परिस्थिति के लिए सावधान रहें. आप अपने किसी भी मित्र या सगे संबंधी पर किसी प्रकार का कोई अधिक विश्वास ना करें अन्यथा, आपके व्यापार में नुकसान हो सकता है और आपको धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है. अविवाहित जातकों के लिए कल शादी विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं, जिससे परिवार में माहौल बहुत ही खुशनुमा रहेगा.  

यदि आप वाहन चलाते हैं तो, वाहन चलाने में सावधानी बरते नहीं तो आप कोई एक्सीडेंट इत्यादि कर सकते हैं.  छात्रवर्ग की बात करें, आप अपने किसी भी पढ़ाई लिखाई के कार्य को बहुत ही धैर्य पूर्वक और समझ से करें, तभी आप किसी भी प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षा में पास हो सकते हैं.  आपके घर में या पड़ोस में किसी प्रकार का धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है जिसमें आप भी भाग ले सकते हैं. इससे आपके मन को बहुत अधिक शांति मिलेगी.

 


सिंह  (Leo)

सिंह राशि के जातकों के लिए थोड़ा सा तनाव से भरा रहेगा.  आप किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे.  हम अपने परिवार के सदस्यों के साथ या जीवनसाथी के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं  इससे आपका मन बहुत ही शांत रहेगा.  कल आपको आपकी किसी पुरानी संपत्ति से बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. कल आपकी पुरानी संपत्ति ऊंचे दामों में बिक सकती हैं जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा.

 नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी दिन ठीक ठाक रहेगा.   आपकी नौकरी में जो भी परेशानियां चल रही थी वह परेशानियां अब आपकी दूर हो सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी अच्छा समय है.  धन की कमी के कारण आप अपने व्यापार में अधिक पैसा नहीं लगा पा रहे थे,  परंतु कल आपको अचानक से अपने रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है जिससे आपका व्यापार बहुत अधिक उन्नति करेगा और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.  आप अपने जीवन में किसी भी व्यक्ति को बिना मांगे किसी भी प्रकार की कोई सलाह ना दें अन्यथा,  वह सलाह आप पर भारी पड़ सकती है. 

 


कन्या  (Virgo)

 

कन्या राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आप अपने घर के लिए किसी प्रकार की कोई खरीदारी कर सकते हैं. आपको शारीरिक्त थकान भी हो सकती है और आप सर दर्द इत्यादि से परेशान हो सकते हैं. आपको अपनी बहुत जरूरी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए धन खर्च करना पड़ सकता है परंतु पहले धनखर्च करने से पहले आप एक लिस्ट तैयार कर ले. आपके लिए कौन कौन सा कार्य सबसे अधिक महत्वपूर्ण है.

नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी अच्छा समय चल रहा है,  पुरानी नौकरी छोड़ दी थी तो  आपकी कल नई नौकरी की तलाश खत्म हो सकती है. जिससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा.व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. आपका व्यापार बहुत  उन्नति करेगा.  आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए और अधिक धन खर्च कर सकते हैं. आपका मन संतान की ओर से संतुष्ट रहेगा. आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी.

किसी भी नए कार्य की शुरुआत करने से पहले आप अपने बुजुर्गों का आशीर्वाद लेना ना भूले. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा.  आपके जीवन साथी की नौकरी में कोई बड़ी उन्नति मिल सकती है जिसके कारण आप बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे. स्वास्थ्य की बात करें तो आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा.  आपकी जिस प्रकार की दवाइयां चल रही है आप वह सभी दवाइयां समय पर लेते रहें. 

 


तुला (Libra)

 

तुला राशि के जातकों के लिए  दिन बहुत ही शानदार रहेगा. कल बिल्कुल फुल ऊर्जा से भरे रहेंगे. आप अपने जीवनसाथी के साथ कही बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं और आप आप बाहर जाकर अपने बच्चों के साथ तथा जीवनसाथी के साथ किसी रेस्टोरेंट इत्यादि में जाकर अपना मनपसंद भोजन कर सकते हैं जिससे आप बहुत ही प्रसन्न रहेंगे. छात्र वर्ग की बात करें तो छात्र कल बहुत ही मौज मस्ती में रहेंगे.

 आपका पढ़ाई में कोई मन नहीं लगेगा.  लेकिन खेलकूद में खेल कर आपका मन बहुत ही शांत रहेगा.  यदि आप धन से संबंधित अपने जीवन में कोई बड़ी गलती कर चुके हैं तो वह गलती दोबारा से दोहराने की कोशिश ना करें अन्यथा, आपको इस बार अधिक नुकसान हो सकता है. कल आपका आपको रुका हुआ धन प्राप्त होने के योग बन रहे हैं. आपको धन लाभ हो सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार में किसी भी प्रकार का बड़ा निवेश करने से पहले अपने घर के बड़े बुजुर्गों या किसी सलाहकार की सलाह अवश्य ले अन्यथा, आपको नुकसान हो सकता है.

नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा.आपके बॉस आपसे बहुत प्रसन्न रहेंगे और वह आपको बोनस या गिफ्ट इत्यादि दे सकते हैं. संतान की ओर से आपका मन प्रसन्न रहेगा. जीवनसाथी का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा.  आपका जीवन साथी कल आपके घर के कार्यों में हाथ बटा सकता है जिससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें.

 


वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए भी दिन ठीक रहेगा.  यदि आप नौकरी करते हैं तो कल आपको नौकरी में कोई बड़ी खुशखबरी प्राप्त हो सकती है इससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा इससे आपका दिन और भी ज्यादा विशेष बन जाएगा. व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सा सावधानी से भरा रहेगा.  आप अपने व्यापार को करने के लिए थोड़ी सी सावधानी बरते अन्यथा,आपको नुकसान हो सकता है.

 आप अपने व्यापार को ज्यादा से ज्यादा समय दें और आलस का त्याग करें. आप अपने परिवार के बच्चों के साथ कही बाहर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं तथा इससे आपका मन बहुत शांत रहेगा और आपको बहुत खुशी मिलेगी.  यदि आपके परिवार में या आपके मित्रों में कोई भी आपसे धन उधार मांगता है तो थोड़ा सा सावधान रहें अन्यथा, आपका धन फंस सकता है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा.

 परंतु आप अपने कार्य क्षेत्र में अपने सहयोगी से किसी भी प्रकार की बहस करने से बचे अन्यथा, छोटी सी बहस किसी बड़े झगड़े का रूप ले सकती है.  कल आप अपने किसी प्यारे और पुराने मित्र से मिल सकते हैं जिससे मिलकर आपको बहुत अधिक प्रसन्नता होगी और आपका मन बहुत अधिक खुश होगा.

 


धनु  (Sagittarius)

धनु राशि के जातकों के लिए  दिन थोड़ा सा तनाव से भरा रह सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए आपके ऑफिस में ज्यादा काम करने के कारण आपको बहुत अधिक थकान हो सकती है, जिसके कारण आपको शाम के समय बुखार भी हो सकता है, इसीलिए हल्की सी थकान होने पर भी डॉक्टर से दवाई अवश्य लेकर आए.  यदि आपके ऑफिस में आपके अधिकारी आपको परेशान कर रहे हैं या आपका मन नहीं लग रहा है और आप अपनी नौकरी को छोड़ना चाहते हैं तो किसी भी प्रकार का कोई निर्णय जल्दबाजी में ना लें अन्यथा, आपको बाद में पछताना पड़ सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपका व्यापार अच्छा चलेगा.  आपको आपके व्यापार में व्यापार को बढ़ाने के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं और आपको कोई प्रोजेक्ट प्राप्त हो सकता है जिसे पूरा करने में आप बहुत कड़ी मेहनत करेंगे और आप कामयाब भी होंगे. यदि आपका कोई पारिवारिक विवाद या व्यापारिक विवाद कोर्ट या कचहरी में चल रहा है तो कल आप उसको लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  इसको जीतने के लिए आपको बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है परंतु इसका फल लास्ट में अच्छा ही मिलेगा.

सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम तंदुरुस्त रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई शारीरिक पीड़ा या दर्द नहीं रहेगा. संतान की ओर से आपका मन ससंतुष्ट रहेगा.  जीवनसाथी का साथ आपको भरपूर मिलेगा. कल आपका मन धार्मिक कार्यक्रमों में लगा रहेगा. आप अपने घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं.   जिसमें आप अपने खास खास अतिथियों को निमंत्रित कर सकते हैं.



 


मकर (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा . आपके जीवन में धन से संबंधित थोड़ी परेशानियां हो सकती हैं परंतु आपकी सूझबूझ और समझ से वह सभी समस्याएं समाप्त हो सकती हैं और आपका दिन अच्छा बीतेगा.  प्रेमी जातकों के लिए यदि आप किसी के प्रेम में पड़े हुए हैं तो कल आप अपने प्रेमी की तरफ एक कदम बढ़ाए परंतु इस बात की खबर आप अपने परिवार के सदस्यों को अवश्य दें अन्यथा, बाद में किसी कारण से कोई टकराव होने के कारण आपका रिश्ता टूट भी सकता है.

कल आप अपने आस-पड़ोस के बच्चों को कुछ मीठा खिलाये तो शुभ रहेगा. आपका मन धार्मिक कार्यक्रमों में लगा रहेगा. आप किसी मंदिर इत्यादि में कोई कीर्तन या भंडारा इत्यादि कर सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों के लिए कल का दिन थोड़ा सावधानी से रहने वाला है. आप अपने सहकर्मियों से ही अधिकारियों से किसी भी प्रकार की बहस ना करें अन्यथा, आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, कुछ भी बोलने से पहले कई बार सोचे.

संतान की ओर से आपका मन संतुष्ट रहेगा तथा जीवनसाथी की ओर से भी आपका मन ठीक रहेगा.  सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम फिट रहेगा.  मौसम के कारण हल्का-फुल्का खांसी जुकाम इत्यादि हो सकता है,  परंतु बड़ी परेशानी से आप  बचे रहेंगे.  आप अपने घर पर मां लक्ष्मी और गणेश जी के नाम की कोई पूजा या हवन, कीर्तन इत्यादि करवा सकते है,इससे आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. 

 


कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा.  अपने भविष्य को लेकर आपके मन में अजीब सा डर रहेगा जिसके कारण आप बहुत तनावग्रस्त रह सकते हैं.  किसी बात को लेकर आपकी आपके जीवनसाथी से बहस हो सकती है. इसीलिए अपने जीवनसाथी को आराम से समझाने की कोशिश करें तभी आपके परिवार में शांति बनी रहेगी. आप अपने जीवन में कोई बड़ा कार्य करने जा रहे हैं तो अपने घर के किसी बड़े की सलाह अवश्य लें अन्यथा, आप किसी परेशानी में भी फंस सकते हैं और इसके लिए आपको बाद में पछताना पड़ सकता है.  

व्यापार करने वाले जातकों के लिए  दिन कुछ ठीक नहीं रहेगा.  आपको आपके व्यापार में परेशानी आती जाती रहेंगी. आप अपने व्यापार को अच्छा करने के लिए किसी भी प्रकार का धन उधार ना ले अन्यथा,आप उसे धन को वापस करने में बहुत परेशान हो सकते हैं.  सेहत की बात करें तो कल आपको खांसी,  जुकाम, पेट दर्द इत्यादि समस्याएं परेशान कर सकती हैं. जिनके कारण आपको डॉक्टर के पास भी जाना पड़ सकता है इसीलिए ज्यादा से ज्यादा आराम करें आप अपने परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जाने का प्रोग्राम बना रहे हैं तो आप अपने फैसले को टा ल दें अन्यथा,  आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं और यात्रा में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. संतान के भविष्य को लेकर भी आप बहुत चिंतित रहेंगे,  परंतु संतान आपका नाम रोशन कर सकती है. 



 


मीन  (Pisces)

 

मीन राशि के जातकों के लिए  दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए जा सकते हैं जिसके कारण आपका मन थोड़ा सा अच्छा होगा और आपको बाहर जाकर थोड़ा ठीक महसूस होगा. आपको नई ऊर्जा भी प्राप्त होगी. कल आपके परिवार में आपके परिवार के किसी सदस्य की सेहत खराब हो सकती है, जिसके कारण आप बहुत परेशान हो सकते हैं. किसी भी प्रकार सेहत के लिए नजरअंदाज ना करें.  

हल्की सी परेशानी होने पर डॉक्टर के पास अवश्य जाएं. कल आपके माता-पिता में से किसी का स्वास्थ्य भी खराब हो सकता है, इसलिए अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें.  दवाइयां पर आपका धन खर्च हो सकता है, इसीलिए थोड़ा सा संभल कर रहे.  नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. आपके अधिकारी आपको कोई नया प्रोजेक्ट दे सकते हैं. जिसे पूरा करने में आप पूरी मेहनत करेंगे और आपको कामयाबी हासिल होगी इससे आपका पद में उन्नति भी हो सकती है.

व्यापार करने वाले जातकों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा. आपका व्यापार बहुत उन्नति करेगा. आप अपने परिवार के किसी सदस्य को खोने से बहुत अधिक सदमे में रहेंगे तथा उसकी यादों में खोए रहेंगे,  जिसके कारण आपके मन को थोड़ा सा तनाव हो सकता है. आप अपने धन और प्रॉपर्टी को लेकर थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  आप अपने लिए कोई नया मकान इत्यादि खरीदने की योजना बना सकते हैं.  परंतु अभी कुछ समय के लिए अपनी योजना को टाल दें.  सामाजिक क्षेत्र में आपका मान सम्मान और प्रतिष्ठा बनी रहेगी. 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *