दिल्ली के मुकंदपुर में जलभराव से बड़ा हादसा, तीन बच्चों की डूबने से मौत; तैरने की कर रहे थे कोशिश

0

दिल्ली के मुकंदपुर में जलभराव से बड़ा हादसा, तीन बच्चों की डूबने से मौत; तैरने की कर रहे थे कोशिश

 

 

 

 दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकंदपुर में जलभराव में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चे बारिश से जमा हुए पानी में नहा रहे थे उसी दौरान यह हादसा हुआ.

 


Delhi Floods:

देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा हादसा हुआ है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के मुकंदपुर में जलभराव में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. तीनों बच्चे बारिश से जमा हुए पानी में नहा रहे थे, उसी दौरान यह हादसा हुआ.

 

शुरुआत में जो जानकारी सामने आई थी, उसके मुताबिक यह बाढ़ का पानी था. हालांकि पुलिस ने इससे इनकार किया है. पुलिस का कहना है ये बाढ़ का पानी नहीं था. यह पानी बारिश का था और खुले मैदान में जमा था. उसमें बच्चे नहा रहे थे और तैरने की कोशिश के दौरान डूब गए.



घटना की सूचना मिलने पर एक पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचा और पानी में छलांग लगाई, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. बच्चों ने दम तोड़ दिया था. पुलिस मामले की जांच कर रही है. तीनों बच्चों एच-ब्लॉक जहांगीरपुरी के रहने वाले थे. उनके नाम पीयूष (13 साल), निखिल (10 साल) और आशीष (13 साल) है.

 


मालूम हो कि लगातार बारिश के बाद यमुना नदी खतरे के निशान को पार कर गई है, जिससे दिल्ली के कई इलाके जलमग्न हो गए हैं, जो पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने आज दिल्ली के सबसे व्यस्त यातायात चौराहे आईटीओ क्षेत्र का निरीक्षण किया.

 


आईटीओ बैराज के 32 गेटों में से पांच, जिनसे होकर पानी यमुना में बहता है, बंद हैं, जिससे बाढ़ वाले इलाकों से पानी की निकासी धीमी हो गई है. सेना और आपदा प्रतिक्रिया बल के जवान, दिल्ली प्रशासन के साथ पांच द्वारों को खोलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है.


 

pawansingh@tajnews.in

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *