बीजेपी ने 10 साल में 411 विधायकों को तोड़ा, बेरोजगारी पर बात नहीं करती सरकार, खड़गे ने जारी किया ब्लैक पेपर

0

बीजेपी ने 10 साल में 411 विधायकों को तोड़ा, बेरोजगारी पर बात नहीं करती सरकार, खड़गे ने जारी किया ब्लैक पेपर

 

 

सरकार 2014 से पहले और बाद में भारतीय अर्थव्यवस्था की स्थिति की तुलना करते हुए एक श्वेत पत्र पेश करने की योजना बना रही है

8 फरवरी 2024, नई दिल्ली। 

कांग्रेस ने मोदी सरकार की विफलताओं को बताने के लिए ब्लैक पेपर जारी किया। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया जिसमें महंगाई बेरोजगारी सामाजिक न्याय किसान और कई अन्य विषयों पर सरकार की विफलताओं का उल्लेख किया है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बृहस्पतिवार को यह ब्लैक पेपर जारी किया। पार्टी ने इसे 10 साल अन्याय काल  नाम दिया है।

कांग्रेस ने सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर उनकी विफलताएं छुपाने का आरोप लगाया और कहा कि ऐसे में इस सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर लाने का फैसला किया गया। कांग्रेस ने यह ब्लैक पेपर ऐसे समय जारी किया है जब सरकार ने यूपीए के 10 साल के कार्यकाल पर एक श्वेत पत्र जारी करने की घोषणा की है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर जारी किया। इस दौरान उन्होंने कहा हम आज केंद्र सरकार के खिलाफ ब्लैक पेपर निकाल रहे हैं क्योंकि वह हमेशा सदन में अपनी कामयाबी की बात रखते हैं और अपनी आसफलता छुपाते हैं वहीं जब हम उनकी आसफलता बताते हैं तब हमें महत्व नहीं दिया जाता ह। इस ब्लैक पेपर में हमारा मुख्य मुद्दा बेरोजगारी है जो देश का सबसे बड़ा मुद्दा है, और बीजेपी इस बारे में कभी बात नहीं करती।

 

यह सरकार संदिग्ध डाटा लाने के लिए कुख्यात  : कार्ति चिदंबरम

केंद्र सरकार द्वारा यूपीए सरकार के 10 वर्षों के काम काज  के खिलाफ श्वेत पत्र लाने और जवाब में कांग्रेस द्वारा ब्लैक पेपर लाने पर कांग्रेस सांसद कार्तिक चिदंबरम ने कहा लिए हम प्रमाणिक मत सत्यापन योग्य डाटा सामने लाएं फिर हमारे पास एक जानकारी पूर्ण बहस होगी। मैं श्वेत पत्र का स्वागत करता हूं और उम्मीद करता हूं कि उत्तर प्रमाणिक है। क्योंकि यह सरकार संदिग्ध डाटा लाने के लिए कुख्यात है। भारत में जो हो रहा है उसकी वास्तविकता ब्लैक पेपर होगा।

 

यह कागजी युद्ध जारी रहेगा :  संजय राऊत 

केंद्र सरकार द्वारा यूपीए सरकार के 10 वर्षों के खिलाफ श्वेत पत्र लाने और जवाब में कांग्रेस द्वारा ब्लैक पेपर लाने पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, क्या पिछले 70 वर्षों में कुछ नहीं हुआ, क्या देश का विकास केवल इन 10 वर्षों में हुआ है। पिछले 10 वर्षों में जो घोटाले हुए उन्हें भी श्वेत पत्र में जारी शामिल किया जाना चाहिए, खासकर महाराष्ट्र में अजीत पवार के 70000 करोड रुपए के घोटाले का खुलासा खुद पीएम मोदी ने किया था, यह देश सभी के प्रयासों से विकसित हुआ है, यह कागजी युद्ध जारी रहेगा।

 

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *