10 दिसम्बर  2023 का राशिफल  : “होई है वही जो राम रचि रखा “

0

10 दिसम्बर  2023 का राशिफल  : “होई है वही जो राम रचि रखा “

 

मेष  (Aries)

परिवार में लोगों को यदि आप कोई सलाह देंगे, तो आप उस पर अमल अवश्य करेंगे। आपकी वाणी की सौम्यता से आपके मित्रों की संख्या में भी इजाफा हो सकता है और कार्यक्षेत्र में आपके अधिकारी भी आपसे प्रसन्न रहेंगे, लेकिन आप किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

 

वृषभ (Taurus)

आपके किसी काम के पूरा न होने से आपको समस्या होगी। यदि आपने किसी से कोई वादा किया है, तो आप उसे समय रहते पूरा करें, जो लोग राजनीति में कार्यरत हैं, उन्हें कुछ बड़े नेताओं से मिलने का मौका मिलेगा। आपकी कोई प्रिय वस्तु भेंट स्वरूप प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

 

मिथुन (Gemini)

परिवार में लोगों को  आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, इसलिए आप बहुत ही तोलमोल कर बोले। आपको किसी काम को लेकर अपने भाई बहनों से बातचीत करनी होगी, तभी वह पूरा हो सकता है। आपकी कोई पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको मनमानी चलाने से बचना होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में अत्यधिक मेहनत करनी होगी।

 

कर्क (Cancer)

किसी बिजनेस संबंधी डील को लेकर मेहनत अधिक करनी होगी। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। कोई सदस्य नौकरी के लिए घर से दूर जा सकता है। आप अपनी महत्वपूर्ण बातों को किसी बाहरी व्यक्ति से साझा ना करें।

 

सिंह (Leo)

कुछ ईर्ष्यालु व झगड़ालु लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। आपको किसी काम के चलते अपने किसी मित्र से धन उधार लेना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, लेकिन आप अपनी शिक्षा में आ रही समस्याओं पर पूरा फोकस बनाए रखें। पिताजी का कोई पुराना रोग फिर से उभर सकता है।

 

कन्या  (Virgo)

किसी नए काम की शुरुआत करने जा रहे थे, तो उसे कुछ समय के लिए स्थागित कर दें, नहीं तो समस्या हो सकती है। यदि आपने किसी काम को लेकर पहले धन उधार लिया था, तो आप उसे भी काफी हद तक उतारने में सफल रहेंगे। आपको जीवनसाथी की सेहत के प्रति सचेत रहना होगा। यदि कोई समस्या हो, तो उसमें ढील ना दें।

 

तुला  (Libra)

आपको वरिष्ठ सदस्य यदि किसी काम को करने की सलाह दें, तो उस पर अमल अवश्य करें। संतान की तरक्की में आ रही बाधा आपके किसी मित्र की मदद से दूर होगी। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। आप अपने किसी परिजन की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है
 

वृश्चिक (Scorpio)

आपका कोई पुराना काम लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। आप किसी बिजनेस संबंधी डील को लेकर अपने पिताजी से बातचीत कर सकते हैं। आपके किसी परिजन को रिटायरमेंट मिलने से  परिवार में किसी सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद चल रहा था, तो उसमें आपको जीत मिलेगी।

 

धनु  (Sagittarius)

परिवार में यदि कोई कलह है और लंबे समय से चल रही थी, तो वह फिर से सिर उठा सकती है, जो आपकी समस्या का कारण बनेगी। आपको चिंता रहने के कारण किसी काम को करने में मन नहीं लगेगा। विदेश में रह रहे किसी परिजन से आपको फोन के जरिए कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है, जो लोग ऑनलाइन काम करते हैं, उन्हें कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है।

 

मकर (Capricorn)

जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको किसी नई डील को फाइनल करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत अवश्य करनी होगी, नहीं तो आप किसी गलत बात के लिए हां कर सकते हैं। संपत्ति संबंधित निवेश से भविष्य में आपको अच्छा लाभ अवश्य मिलेगा।

 

कुंभ (Aquarius)

आपको कार्यक्षेत्र में किसी की कहीसुनी बातों में नहीं आना है, नहीं तो वह आपका कोई लड़ाई झगड़ा करा सकते हैं। ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलता दिख रहा है, जो लोग सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत हैं, उन्हें उनके कामों के लिए कोई पुरस्कार मिल सकता है।

 

मीन (Pisces)

संपत्ति की खरीदारी करने की यदि आपने योजना बनाई थी, तो आप उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें, नहीं तो कोई समस्या हो सकती है। आपको अच्छा धन लाभ मिलने से आप अपने कुछ पुराने कर्ज भी उतारने में सफल रहेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है, जिससे आपका मन परेशान रहेगा।

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *