9 दिसम्बर  2023 का राशिफल  : “होई है वही जो राम रचि रखा “

0

9 दिसम्बर  2023 का राशिफल  : “होई है वही जो राम रचि रखा “

 

मेष  (Aries)

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपका अच्छा नाम चलेगा.  आपका कार्य भी बहुत अच्छा रहेगा जिसमें आपको लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं. कल आपके मान सम्मान में वृद्धि हो सकती है.  यदि आपका कोई कार्य न बने तो उसे पर आप क्रोध न करें.

 

वृषभ (Taurus)

व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो कल अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए धन का निवेश कर सकते हैं. आपकी आर्थिक स्थिति कल अच्छी रहेगी. आपका कारोबार अच्छी उन्नति करेगा.  कल आपको दाम्पत्य जीवन में बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 

मिथुन (Gemini)

आप अपने कारोबार में अपने पार्टनर के साथ में किसी भी प्रकार के बाद विवाद से बचे रहे. आप अपनी नगदी के मामले में रकम आवश्य गिने,  युवा जातकों की बात करें तो कल के दिन आप घर में जोश के साथ में काम करें.  यदि आप सैन्य विभाग में भर्ती होना चाहते हैं तो उसके लिए आपको बहुत अधिक मेहनत करनी होगी. तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है

 

कर्क (Cancer)

आप अपने स्वभाव में विनम्रता   बनाने का प्रयास करें, यही विनम्रता का स्वभाव आपके लिए व्यापार में लाभ दिलाएगा.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी वाणी को बहुत ही अधिक मृदुल बनाए रखें, यही मृदुल स्वभाव आपको लोगों के बीच में आकर्षण का केंद्र बन सकता है.

 

सिंह (Leo)

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो फुटकर व्यापारियों को अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास करना होगा, तभी आपको सफलता की प्राप्ति मिल सकती है.  कल आप अपने घर के छोटे बच्चों को और अधिक खुश करने के लिए कोई छोटे बच्चों वाले गेम खिलवा सकते हैं,  जिससे उनके दिमाग का विकास हो सके. 

 

कन्या  (Virgo)

व्यापारियों की बात करें तो व्यापारियों की स्थिति में जल्दी ही परिवर्तन हो सकता है. लेकिन लेकिन उन्हें बहुत अधिक मेहनत करनी होगी. उन्हें अपनी मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. युवा जातकों के दिल को चोट पहुंच सकती हैं. परंतु आप ज्यादा क्रोध न करें ऐसे लोगों से दूरी बनाकर रखें और अपने स्वभाव में मधुरता ले. 

 

तुला  (Libra)

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी जातक मैनेजमेंट के साथ-साथ कार्य स्थल की साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखें, क्योंकि किसी भी व्यापार में साफ सफाई से ही ग्राहक आकर्षित होते हैं इससे आपकी आर्थिक आमदनी भी बढ़ सकती है,  क्या जातकों की बात करें तो कल युवा जातकों के लिए अच्छा दिन रहेगा. उनकी मानसिक तनाव में कुछ कमी देखने को मिल सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों की दैनिक आय में वृद्धि होने के आसार नजर आ रहे हैं.
 

वृश्चिक (Scorpio)

मेडिकल स्टोर पर कार्य करने वाले जातकों के लिए भी कल बहुत अधिक लाभ की प्राप्ति हो सकती हैं. कल आप फर्मा में अपनी पूंजी का निवेश कर सकते हैं,  इससे आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति होगी. कल आप अपने परिवार के बड़े बुजुर्गों की बातों को पूरा सुने बिना ना बोले अन्यथा, वह आप पर नाराज हो सकते हैं. 

 

धनु  (Sagittarius)

फुटकर के व्यापारी सोचा हुआ मुनाफा कमाने में कुछ पीछे रह सकते हैं,  इसे लेकर आप तनाव न लें, सभी समस्याएं जल्दी ही हल हो जाएंगी आप अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कोई नई योजनाएं बनाएं, जिससे आपके व्यापार में अधिक बढ़ावा मिल सके. आप अपने परिवार की बुजुर्ग महिलाओं या मां के समान महिलाओं की जरूरत का विशेष ध्यान रखें, उनके साथ में ज्यादा से ज्यादा समय बिताने का प्रयास करें, जिससे वह बहुत अधिक प्रसन्न होंगे.

 

मकर (Capricorn)

कारोबार करने वाले जातकों की बात करें तो कारोबारी अपने लाभ के प्रति अपना पूरा फोकस बनाकर रखें.  सभी को आपको आपके व्यापार मेला की प्राप्ति हो सकती हैं. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो हार्डवेयर से संबंधित कार्य करने वाले व्यापारियों को बहुत अच्छे लाभ की प्राप्ति हो सकती है.  युवा जातकों की बात करें तो यदि आपने कोई नया व्यवसाय शुरू किया है तो उसके लिए आप बहुत अधिक सावधान रहे तथा बहुत अधिक मेहनत करें.  तभी आपको सफलता की प्राप्ति हो सकती है.

 

कुंभ (Aquarius)

 व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके व्यापार में उतार चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल सकती है.  परंतु परेशान ना हो,  जल्दी ही आपका कारोबार उन्नति करेगा.  ऐसी छोटी-छोटी परेशानियां तो  व्यापार में आती ही रहती हैं, इसलिए आपको किसी प्रकार से विचलित नहीं होने के बजाए धैर्य रखना चाहिए. यदि आपकी वाणी में सौम्यता नहीं रहेगी तो आपके व्यापार में परेशानियां आ सकती हैं,  जिसका असर आपके व्यापार पर भी पड़ेगा.  कल आप अपने पुराने रोगों से थोड़ा सम्भल कर रहे अन्यथा, आपके पुराने रोग आपको फिर से परेशान कर सकते हैं.

 

मीन (Pisces)

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को आर्थिक नुकसान हो सकता है जिससे आप परेशान हो सकते हैं और आपको मानसिक तनाव भी हो सकता है.  युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल अपना कुछ समय अपने मित्रों और सगे संबंधियों के साथ बिताने  का प्रयास करें इससे आपका मानसिक तनाव कुछ कम होगा इससे आपका मूड भी बदल जाएगा। 

 

 

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *