साइबर सेल ने पकड़े आंध्र प्रदेश के तीन शातिर ठग, नेटवर्क में सेंध लगाकर की करोड़ों की ठगी

0

साइबर सेल ने पकड़े आंध्र प्रदेश के तीन शातिर ठग, नेटवर्क में सेंध लगाकर की करोड़ों की ठगी

 


आगरा में साइबर सेल ने आंध्र प्रदेश के तीन शातिर ठगों को गिरफ्तार किया है। इन्होंने नेटवर्क में सेंध लगाकर करोड़ों रुपये का हेरफेर किया।

 


उत्तर प्रदेश के आगरा में साइबर सेल ने स्टार इंडिया के नेटवर्क में सेंध लगाकर अवैध रूप से अपना ओटीटी प्लेटफॉर्म चलाने और लाइव कटेंट, लाइव गेम्स से करोड़ों रुपये कमाने वाले तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है। मास्टर माइंड सहित तीनों आरोपी आंध्र प्रदेश के हैं। उनके बैंक खातों में 194 करोड़ रुपये के लेनदेन के साक्ष्य मिले हैं।





पुलिस ने आरोपियों के विभिन्न बैंकों में 50 खातों को फ्रीज कराया है। इन खातों में जमा 24 लाख रुपये को फ्रीज कर दिया गया है। इन्होंने ओटीटी प्लेटफाॅर्म चलाने के लिए चीन में एक थर्ड पार्टी एप एकबैट, वेब पोर्टल तैयार कराया था। सोशल मीडिया पर उसका प्रचार-प्रसार करते थे।



डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि स्टार इंडिया कंपनी की तरफ से ब्लू आईकॉन इन्वेस्टीगेशन सर्विसेज के हेमंत टंडन ने शाहगंज थाने में केस दर्ज कराया था। आरोप लगाया था कि स्टार इंडिया कंपनी के अधिकृत लाइव कंटेंट, लाइव गेम आदि थर्ड पार्टी एप के माध्यम से डाउनलोड करके विदेशी सर्वर की मदद से ग्राहकों को दिखाए जाते हैं। ग्राहकों से सब्सक्रिप्शन राशि ऑनलाइन ली जा रही है। जांच साइबर सेल को दी गई।



साइबर सेल ने पहले पायरेटिंग वेबसाइट कंपनी के बारे में पता लगाया। जांच में पाया कि नेटवर्क में सेंध लगाकर आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर मैच 2023 की लाइव स्ट्रीमिंग सबसक्रिप्शन के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी की गई है। इस खेल के तार विजयवाड़ा, हैदराबाद सहित देश के विभिन्न शहरों से जुड़े हैं। साक्ष्य संकलन के बाद तीनों को पकड़ा गया।

 


इनकी हुई गिरफ्तारी
शेख करीमुल्ला, शेख मोलाली व टी सूर्या श्रीनिवासा मनीकांटा को पकड़ा गया है। तीनों आंध्र प्रदेश के निवासी हैं। जांच में वी महेश, कृष्णा रेड्डी और शेख अब्दुल्ला भी आरोपी हैं। उनकी तलाश हो रही है।

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *