पीने के पानी की किल्लत: आगरा में तीन महीने से लोग परेशान, महिलाओं ने सुपरवाइजर को बनाया बंधक

0

पीने के पानी की किल्लत: आगरा में तीन महीने से लोग परेशान, महिलाओं ने सुपरवाइजर को बनाया बंधक

 


पीने के पानी की किल्लत: आगरा में तीन महीने से लोग परेशान हैं। व्यवस्था ठीक न होने पर महिलाओं ने सुपरवाइजर को बंधक बना लिया।

 


उत्तर प्रदेश के आगरा में बुधवार को पानी का संकट झेल रहीं महिलाओं का गुस्सा फूट पड़ा। आक्रोशित महिलाओं ने सुपरवाइजर को बंधक बना लिया और एक्सईएन को बुलाने की मांग की। जलकल विभाग के महाप्रबंधक कुलदीप सिंह को नगर आयुक्त अंकित खंडेलवाल ने मौके पर जाकर समस्या का स्थायी समाधान करने के निर्देश दिए हैं।




शमशाबाद रोड पर आगरा विकास प्राधिकरण की कॉलोनी इंदिरापुरम में पीने के पानी की सप्लाई ट्यूबवेल के जरिए होती है। यहां चार ट्यूबवेल लगे हैं। इनमें से तीन खराब हैं। एक ट्यूबवेल भी दो दिन पहले ही लगाया गया है। कई माह से यहां समस्या है, पर जलकल विभाग ने नई बोरिंग और नई मोटरें नहीं लगवाईं।



पानी न मिलने के कारण पूरी गर्मी यहां के लोगों ने संकट के बीच काटी है। उमस भरी गर्मी में पानी न मिलने के कारण एलआईजी और ईडब्ल्यूएस क्वार्टरों में समस्या ज्यादा है। क्षेत्रीय निवासी सुनील अरोड़ा ने बताया कि 800 रुपये में पानी का टैंकर मंगवा रहे हैं। जलकल विभाग पूरी कॉलोनी में केवल एक टैंकर भेजता है, जो नाकाफी है।



क्षेत्रीय महिलाओं ने सुपरवाइजर को बंधक बनाने के दौरान नारेबाजी भी की। उन्होंने शिकायत किया कि घर तक पानी पहुंचने से पहले ही पानी की सप्लाई बंद कर दी जाती है। सुपरवाइजर ने कहा कि अधिकारियों का आदेश है कि चार घंटे से ज्यादा मोटर न चलाई जाए, पर लोगों की शिकायत थी कि टंकी चार घंटे में भर ही नहीं पाती। दूसरे ट्यूबवेल ठीक कराकर टंकी पूरी भरेंगे तो प्रेशर भी आएगा।

 

 

pawansingh@tajnews.in

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *