नोएडा की तर्ज़ पर संजय प्लेस बनेगा विकास का मॉडल, बनेगी दीर्घकालीन योजना, होंगे विकास कार्य 

0

नोएडा की तर्ज़ पर संजय प्लेस बनेगा विकास का मॉडल, बनेगी दीर्घकालीन योजना, होंगे विकास कार्य 

 

 

 

संजय प्लेस को आगरा में विकास का मॉडल केंद्र बना कर नोएडा की तर्ज पर बनेगी दीर्घकालीन योजना एवं कराए जायेंगे विकास कार्य 

 

 

संजय प्लेस के समग्र विकास एवं व्यापारिक, कॉरपोरेट हब के साथ पर्यटक केंद्र के रूप में नोएडा की तर्ज पर विकसित किए जाने के लिए जमीनी हकीकत और समस्याओं की जानकारी एवं समाधान के लिए मंडलायुक्त  रितु माहेश्वरी ने जिलाधिकारी  नवनीत चहल, नगरायुक्त  अंकित खंडेलवाल एवं अन्य सभी संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ आज संजय प्लेस कपड़ा एवं शू मार्केट के साथ संजय प्लेस के सभी प्रमुख स्थलों का निरीक्षण किया।

 

जनकपुरी के लिए आवश्यक सभी तात्कालिक कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा कराने एवं संजय प्लेस कपड़ा एवं जूता मार्केट के साथ ही सम्पूर्ण संजय प्लेस की सड़क, फुटपाथ, सीवर, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट, अतिक्रमण, पेड़ों की छंटाई, सौंदर्यीकरण, यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए दीर्घकालीन योजना बना कर संजय प्लेस के व्यापारिक संगठनों एवं आवंटियों के सहयोग से इसके क्रियान्वन एवं निरंतर निगरानी के आदेश दिए।

 

 
 
 
 

संजय प्लेस में जनकपुरी आयोजन को लेकर बुधवार को मंडलायुक्त और डीएम ने संजय प्लेस, जनकपुरी आयोजन स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने व्यापारियों के साथ भ्रमण किया और समस्याओं के बारे में जाना।

मंडलायुक्त ने संजय प्लेस व्यावसायिक क्षेत्र पहुंचकर जूता मार्केट, कपड़ा मार्केट, जनकपुरी का पैदल निरीक्षण निरीक्षण किया। जनकपुरी आयोजन समिति तथा संजय प्लेस की विभिन्न एसोसिएसन ने मंडलायुक्त महोदया के समक्ष जल भराव, सीवेज, नगर निगम का कार्यालय खोले जाने, समुचित पार्किंग, स्ट्रीट लाइट, पेड़ों की छटाई कराने, वेंडिंग जोन,सड़क व फुटपाथ मरम्मत, शौचालय, डलावघर हटाने जैसी समस्याओं के बारे में बताया।

 

मंडलायुक्त ने सीवेज चॉक समस्या के निस्तारण के लिए जलकल विभाग के अधिकारियों को मौके पर तलब कर 1 माह में समस्या समाधान के निर्देश दिए।

 

नगर आयुक्त ने पेड़ों को छांटने, हाईमस्ट तथा स्ट्रीट लाइट लगाने, डलावघर हटाने तथा समुचित पार्किंग व्यवस्था पर तत्काल कार्यवाई करने का आश्वासन दिया।

 

मंडलायुक्त ने हर मार्केट में कम से कम 30 टॉयलेट और फसाड लाइट और जनकपुरी आयोजन से पूर्व समस्त कार्य गुणवत्ता से पूर्ण करने व इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ मेंटेनेंस की जिम्मेदारी नगर निगम और संबंधित विभाग को लेने के लिए कहा।

 

 

सदर बाजार का दौरा 

सदर बाजार में सदर बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बाजार का भ्रमण किया। एकलव्य स्टेडियम की दीवार पर लगे अत्यधिक विज्ञापन स्टैंड पर मंडलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त की। कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ से विज्ञापन स्टैंड पॉलिसी के अनुसार लगाने, वॉल पेंटिंग कराने के निर्देश दिए। मुख्य मार्ग पर टोरंट पॉवर द्वारा खोदे गए गड्ढे को रीस्टोर करने, सांस्कृतिक मंच पर तथा दुकानों के सामने लटके तारों को एक सप्ताह में व्यवस्थित करने के लिए कहा।

 

ट्रेडर्स एसोसिएशन ने अवैध वेंडर्स को हटाने, सीवेज सिस्टम, फुटपाथ तथा सड़क मरम्मत करने सहित कई समस्याएं बताई। इसके बाद मंडलायुक्त ने कैंटोनमेंट के सीईओ को मौके पर ही तलब किया। उनके द्वारा कराए जा सकने वाले कार्यों के बारे में जानकारी ली। सीईओ द्वारा बजट की कमी बताए जाने पर जीसी शिवहरे रोड के सौंदर्यीकरण कराने के लए एडीए की सचिव को निर्देश दिए ।

 

सदर बाजार में रोड पर व्यवस्थित पार्किंग की व्यवस्था, इंटरलॉकिंग डैमेज ठीक करने तथा लाइटिंग, फसाड़ व साइन बोर्ड का कार्य करने को सीईओ कैंटोनमेंट को निर्देशित किया।

 

निरीक्षण में नगरायुक्त अंकित खंडेलवाल, एडीए सचिव गरिमा सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक अरूण चंद आदि उपस्थित रहे।

 

 

कुछ ऐसा रहा मंडलायुक्त  रितु माहेश्वरी का दौरा 

 

 

 

 

pawansingh@tajnews.in

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *