राशिफल ; कैसा रहेगा आप का 15 सितम्बर : कर्क और कुंभ राशि समेत इन चार राशि वालों को धन लाभ के संकेत

0

राशिफल ; कैसा रहेगा आप का 15 सितम्बर : कर्क और कुंभ राशि समेत इन चार राशि वालों को धन लाभ के संकेत

 

15 सितम्बर 2023 का राशिफल 

 


मेष  (Aries)
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको किसी नए काम की शुरुआत करने में कुछ समस्या आएगी, लेकिन बाद में उससे आप अच्छा लाभ अवश्य हासिल कर पाएंगे। आज आप यदि कोई धन उधार लेंगे, तो वह भी आपका आसानी से मिल जाएगा। विवाह में यदि कोई बाधा रही थी, तो वह बातचीत के जरिए समाप्त होगी। किसी नए भूमि वाहन आदि को खरीदने का सपना पूरा होगा। जल्दबाजी में कोई काम ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

 


वृष (Taurus)
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। पारिवारिक स्थितियां अनुकूल रहेंगी और सहकारिता में वृद्धि होगी। आप बड़ों का आदर और सम्मान बनाए रखेंगे। कार्यक्षेत्र में साथियों का आपको पूरा साथ मिलेगा। आप अपने दिन का कुछ समय अपने मित्रों के साथ मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। परिवार में किसी सदस्य को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है, जिससे बेवजह का लड़ाई झगड़ा पनप सकता है।

 


मिथुन (Gemini)
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप अपनी वाणी और व्यवहार से लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहेंगे। परिवार में आप अनुशासन बनाए रखेंगे। आपको किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। जीवन स्तर में सुधार आएगा और आर्थिक तंगी को लेकर आप परेशान चल रहे थे, तो आपकी वह समस्या भी दूर होगी। आपको किसी काम में बिना सोचे समझे निवेश करने से बचना होगा, नहीं तो आपसे कोई गलती हो सकती है और आपका धन किसी गलत योजना में लग सकता है।


कर्क (Cancer )
आज का दिन आपके लिए किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए अच्छा रहने वाला है। व्यापार में सुधार आएगा। श्रेष्ठ कार्य से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा। बैंकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग बचत योजनाओं पर अच्छा खासा ध्यान लगाएंगे और संवेदनशील मामलों में आप सावधानी बरतें। आपको किसी नए काम की शुरुआत करने से पहले बहुत ही सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।

सिंह  (Leo )
आज आपके अंदर त्याग और सहयोग की भावना बनी रहेगी और आप सभी का सम्मान करेंगे, लेकिन आप अपनी आय व्यय पर ध्यान दें और उसके लिए एक बजट बनाकर आगे बढ़े, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। कामकाज में आप धैर्य दिखाते हुए आगे बढ़ें। बंधुओं से आपको लाभ मिलेगा। सबको जोड़ने के प्रयास आपके बेहतर रहेंगे। किसी सरकारी काम में आपको अच्छा लाभ मिलेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।


कन्या (Virgo )
आज का दिन आपके लिए आय के नए स्रोत लेकर आएगा। कारोबार में आपको अपने कामों पर फोकस बनाएं रखना होगा और सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे। आप आवश्यक कार्य पर पूरा फोकस बनाएं रखें और आपकी कुछ लंबे समय से रुकी हुई योजनाएं पूरी हो सकती है। आपको अपने विरोधियों से बातचीत बहुत ही देखभाल कर करनी होगी। आपके काम में यदि कुछ अवरोध आ रहे थे, तो वह भी दूर होंगे।

 


तुला  (Libra )
आज का दिन आपके लिए आनंदमय रहने वाला है। आप अपनी सुख सुविधाओं की वस्तुओं की खरीदारी पर आज काफी धन व्यय करेंगे और कला कौशल में सुधार आएगा। आपकी किसी इच्छा के पूर्ति होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके घर में आप कुछ समय आनंदमय व्यतीत करेंगे और शासन प्रशासन का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। आप किसी योजना को लेकर परिवार के सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं।

 


वृश्चिक(Scorpio )
आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपका कोई लक्ष्य आसानी से पूरा होगा और करियर में चल रही समस्याओं को लेकर आप निर्णय ले सकते हैं। आप यदि किसी काम में समर्थन करेंगे, तो वरिष्ठ सदस्यों का आपके सहयोग भरपूर मात्रा में मिलेगा। पुण्य कार्यों से आपको जुड़ने का मौका मिलेगा और मित्रों का साथ घूमने फिरने जा सकते हैं। घर में आज किसी नए मेहमान का आगमन हो सकता है।

 


धनु  (Sagittarius )
आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। महत्वपूर्ण कार्यों में परिजनों का आपको पूरा साथ मिलेगा। कारोबार में आपको अनुशासन बनाए रखना होगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को यदि आपने नजरअंदाज किया, तो आपको कोई समस्या हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आप परिवार के सदस्यों को किसी पिकनिक आदि पर लेकर जाने की योजना बना सकते हैं। आपके कुछ विरोधी आप पर हावी होने की कोशिश करेंगे, जिनसे आपको बचना होगा।

 


मकर (Capricorn)
आज का दिन दांपत्य जीवन जी रहे लोगों के लिए सुखमय रहने वाला है। जीवनसाथी के साथ आप कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाने की योजना बना सकते हैं और परिवार में यदि आपने किसी से कोई वादा किया था, तो उसे समय रहते पूरा करेंगे। मित्रों का सहयोग व सानिध्य आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा और आप अपने कार्यों में आप सक्रिय रहेंगे, तभी उन्हें समय से पूरा कर सकेंगे। कुछ महत्वपूर्ण मामलों में आप किसी अजनबी पर भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपको धोखा दे सकता है।

 


कुंभ (Aquarius )
आज का दिन नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। भगवान के प्रति आस्था और विश्वास बनाए रखेंगे। लेनदेन के मामले में आपको सावधानी बरतनी होगी और अपने कामों में बेहतर प्रर्दशन करेंगे। मेहनत और लगन से काम करके आप लोगों को हैरान करेंगे। साझेदारी में किसी काम को करने से आपको अच्छा लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं को आपको नजर अंदाज नहीं करना है, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपने करीबियों पर भरोसा बनाए रखें।

 


मीन  (Pisces Daily)
आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आप मित्रों के साथ किसी मनोरंजन के कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके अंदर बना रहेगा। सरकारी काम में उसके नीति और नियमों का पूरा पालन करेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी। व्यक्तिगत प्रयासों पर आपका प्रभाव रहेगा।

 

 

 

pawansingh@tajnews.in

Email:-pawansingh@tajnews.in
WhatsApp +91  7579990777

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *