Prelude Public School में गणेश चतुर्थी उत्सव का आयोजन

Prelude Public School में गणेश चतुर्थी उत्सव का आयोजन 

10 सितंबर, 2021

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास हेतु गुणवत्ता शिक्षण में रत प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल में समय-समय पर विशेष प्रार्थना सभाओं तथा पर्वों का आयोजन अत्यंत उल्लासपूर्वक किया जाता रहा है। इसी श्रृंखला में गणेश चतुर्थी पर्व के महत्व को प्रतिपादित करने, छात्रों को संस्कृति से अवगत कराने, जीवन में सरसता, उल्लास, आनंद तथा मंगल की कामना के उद्देश्य से प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल में आज दिनांक 10.09.2021 शुक्रवार को गणेश चतुर्थी पर्व पर प्रथम पूज्य मंगलमूर्ति भगवान गणपति की भव्य प्रतिमा स्थापित करके गणेश चतुर्थी उत्सव का आयोजन धूमधाम से किया गया।

कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षकों द्वारा गीत एवं प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल की छात्रओं द्वारा आध्या सोनी, अदिती सोनी, सोम्या शर्मा ने नृत्य एवं एक पहल संस्था के बच्चों द्वारा ( गीत-देवा हो देवा, ये देश है वीर जवानों का ) समूह नृत्यों की मनमोहक प्रस्तुतियाँ दीं गई।

इस उत्सव में विद्यालय निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता, श्री श्याम बंसल, श्रीमती सुनीता गुप्ता, श्रीमती दर्शिका बंसल, श्रीमती प्रगति बंसल तथा प्रधानाचार्या श्रीमती याचना चावला के द्वारा आरती, गणपति पूजन एवं विधिवत् हवन किया गया।

गणेश उत्सव पर ‘ एक पहल पाठशाला संस्था के संस्थापकों एवं बच्चों को प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल में आमंत्रित किया गया। इस संस्था द्वारा 540 बच्चों और 50 महिलाओं को निशुल्क गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा रही है। आज इस संस्था में कक्षा नर्सरी से 11 तक के बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहें है।

समाज सेवा में रत विद्यालय के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता द्वारा अपनी पौत्री टिया के 6वें जन्मदिन पर एक पहल संस्था से जुड़े सभी बच्चों को स्कूल की वर्दी, भोजन आदि का वितरण किया गया । बच्चों को दी जाने वाली विद्यालय की एक वर्दी की कीमत 500 रू. है।

कार्यक्रम में ‘एक पहल’ संस्था की निम्नवत् प्रतिभागियों ने प्रस्तुतियाँ दीं – समीर, अनुराज, प्रेम, रोहित, कुनाल, मनीष, अभिषेक, अनमोल, अजय, रीतेश, अभिषेक, सोनू, शुभम, ललित, वनीना, पूजा, रुबी और निशा। नन्हे नन्हे बच्चों ने उत्साहित होकर स्वेच्छा से गीत और कविता सुनाकर सबका मन मोह लिया।

बच्चों द्वारा हस्तनिर्मित सजी हुई मोमबत्तियाँ उपहार स्वरूप विद्यालय निदेशक एवं प्राचार्या को भेंट की गई। अंत में धन्यवाद ज्ञापन संस्था की ही एक बिटिया स्नेहा द्वारा दिया गया।

विद्यालय के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता ने वंचित बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि सभी को सामाजिक संस्थाओं को सहयोग देना चाहिए ताकि अधिक-से-अधिक वंचित बच्चे लाभांवित हो सकें। वे भविष्य में भी हर संभव सहयोग देने के लिए तत्पर रहेंगे। विद्यालय परिसर गणपति बप्पा मोरया के जयकारों से गुंजायमान रहा।

अंत में प्रसाद एवं स्वल्पाहार वितरण किया गया। सभी इस उत्सव के अलौकिक, अपूर्व आनन्द से अभिभूत हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

https://youtu.be/hSiF0PD7DUU