डॉ. सुशील गुप्ता ने एक बार फिर किया आगरा को गौरवान्वित

डॉ. सुशील गुप्ता ने एक बार फिर किया आगरा को गौरवान्वित

अपने सामाजिक उत्तरदायित्व निर्वहन में सदैव अग्रणी प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉ. सुशील गुप्ता आगरा शहर के प्रतिष्ठित विभव परिवार से ताल्लुक रखते हैं,जो हमेशा कर्तव्य निभाने में सबसे आगे रहता है। देश में आई भयंकर आपदा कोरोना ने जब मानव जीवन को मानो क़ैद कर दिया था,उस समय डॉ. गुप्ता ने अपने कर्तव्य को निभाते हुए तन- मन- धन से जनसामान्य की सहायता का बीड़ा उठाया।

उनके सक्रिय योगदान को देखते हुए समय- समय पर विभिन्न संगठनों, संस्थाओं, समाचार पत्रों एवं सरकारी एवं गैर-सरकारी संगठनों के द्वारा सम्मानित किया गया है। इसी श्रृंखला में डा. सुशील गुप्ता ,जो कि अप्सा ( असोसिएशन ऑफ प्रोग्रेसिव स्कूल्स ऑफ आगरा) के अध्यक्ष एवं निसार(नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल्स अलाइंस) के उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के रीजनल कन्वेनर हैं, को 3 सितंबर को उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए एजूकेशन वारियर के सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया।

इसी कड़ी में एक और उपलब्धि है- समाचार चैनल एबीपी गंगा द्वारा डॉ. सुशील गुप्ता को लखनऊ के पाँच सितारा होटल ताज में 5 सितंबर को आयोजित किए गए उत्तर प्रदेश अनमोल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पुरस्कार भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री एमएसएमई श्री नारायण राणे द्वारा दिया गया। उन्हें यह पुरस्कार राज्य की प्रगति में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए दिया गया।

डॉ. गुप्ता की इस उपलब्धि पर शहर के सामाजिक संगठन एवं सामाजिक कार्यकर्ता अत्यंत आह्लादित हैं। सभी ने डॉ. गुप्ता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए कहा है कि वह निश्चित रूप से आगे भी इसी प्रकार अपने उत्तरदायित्व निर्वहन में संलग्न रहकर आगरा शहर का नाम रोशन करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed

https://youtu.be/hSiF0PD7DUU