आगरा में कोरोना: पांच नए संक्रमित मरीज मिले, सक्रिय मामलों का आंकड़ा 100 से नीचे

आगरा में कोरोना: पांच नए संक्रमित मरीज मिले, सक्रिय मामलों का आंकड़ा 100 से नीचे

आगरा के लिए राहत की खबर है। कोरोना वायरस के संक्रमण की दर लगातार कम हो रही है। इससे नए मरीजों का आंकड़ा दहाई से नीचे पहुंच गया है। मंगलवार को सिर्फ पांच नए मरीज मिले। यह मार्च के बाद एक दिन में सबसे कम मरीज मिलने का आंकड़ा है। इससे पूर्व सोमवार को आठ, रविवार को नौ और शनिवार को सात मरीज मिले थे।

ताजनगरी में कोरोना संक्रमण की शुरुआत में सात मार्च 2020 को एक मरीज मिला था। लेकिन अप्रैल से संक्रमण बढ़ने लगा और सितंबर में तो रिकॉर्ड ही टूट गया। इस महीने 2,800 से अधिक मरीज मिले। इसके बाद संक्रमण की दर में कमी आने लगी। दिसंबर में आंकड़ा कम हुआ तो जनवरी में संख्या और कम हो गई है।

4.67 लाख से अधिक लोगों की हो चुकी है जांच
प्रशासन की ओर से जारी रिपोर्टर के अनुसार जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 10445 पर पहुंच गया है। इनमें 10190 मरीज ठीक हो गए हैं। 171 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। 84 मरीजों का उपचार चल रहा है। अब तक कुल 4.67 लाख से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है। स्वस्थ होने की दर बढ़कर 97.56 फीसदी पर पहुंच गई है।

6233 लोगों की स्क्रीनिंग में 11 मिले संदिग्ध
स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दयालबाग, जैतपुर कला, बरौली अहीर, कमला नगर और सिकंदरा में 1272 घरों का सर्वे किया। यहां पर मिले 6233 लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग और पल्स ऑक्सीमेट्री की। बुखार, खांसी, जुकाम सांस लेने में परेशानी और गले में खराश के बारे में भी पूछा। 11 लोगों में यह परेशानी मिली। कोरोना वायरस के संक्रमण की आशंका पर इनके नमूने लिए गए। आइवरमेक्टिन और मल्टी विटामिन दवाएं भी दी गईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *