बिहार: मुंगेर में फिर भड़की हिंसा, तोड़फोड़-हिंसा के बीच हटाए गए डीएम-एसपी

मंगलवार को मुंगरे में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ हंगामा अभी भी नहीं थमा है. मुर्ति विसर्जन के दौरान मुंगेर में पुलिस फायरिंग और एक युवक की मौत के मामले को लेकर गुरुवार को मुंगेर में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. सैकंड़ों की संख्या में लोग सड़क पर उतर आए. आक्रशित भीड़ द्वारा तीन थानों में  हिंसक प्रदर्शन किया गया और तोड़फोड़ की गई. हिंसा में एक एएसआई के घायल होने की सूचना आ रही है.
मुंगेर के हालातों को देखते वहां के एसीपी और डीएम को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. इसके साथ ही पूरे मामले की जांच मगध के डिवीजन कमिश्नर को दे दी गई है. कमिश्नर सात दिन में अपनी रिपोर्ट सौपेंगे. आज ही नए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक की तैनाती की जाएगी.
गुरुवार को मुंगेर के लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय और एसडीओ आवास में जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान लोगों ने कई गाड़ियों में आग भी लगा दी है और थाने पर पथराव किया. आक्रोशित भीड़ ने पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भारी तोड़फोड़ की. भीड़ ने कई पुलिस थानों को निशाना बनाते हुए आगजनी की थी और साथ ही एसपी लिपि सिंह के दफ्तर को निशाना  बनाया था.
इस घटना के बाद शहर का माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है. गौरतलब हो कि विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले हुई इस घटना को लेकर राज्य के सियासी दलों के नेताओं ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. मुंगेर में हुई इस घटना के बाद से बिहार की राजनीति पूरी तरह से गरमा गई है. विपक्ष ने इस मुद्दे को हाथों-हाथ लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *